Lou Dobbs, 78, a former US news anchor, passes away

 


रूढ़िवादी अमेरिकी राजनीतिक टिप्पणीकार और मुखर डोनाल्ड ट्रम्प समर्थक लू डॉब्स का 78 वर्ष की आयु में निधन हो गया है, उनकी टीम द्वारा गुरुवार को उनके एक्स खाते पर पोस्ट किए गए एक बयान के अनुसार। 

 

बयान में कहा गया है, "भारी मन के साथ हम 'द ग्रेट लू डॉब्स' के निधन की घोषणा करते हैं। "लू अंत तक एक योद्धा थे-जो उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण था, भगवान, उनके परिवार और देश के लिए लड़ते थे।"  


डॉब्स, जो पहले सीएनएन और फॉक्स के लिए काम करते थे, द ग्रेट अमेरिका शो नामक अपना खुद का पॉडकास्ट चला रहे थे और स्थानीय रेडियो स्टेशन 77डब्ल्यूएबीसी पर एक शो की मेजबानी कर रहे थे। 

 

उनके परिवार में पत्नी देवी, बच्चे और पोते-पोतियां हैं।  


ट्रंप ने अपने ट्रूथ सोशल अकाउंट पर एक पोस्ट में डॉब्स की प्रशंसा करते हुए उन्हें "एक दोस्त और वास्तव में अविश्वसनीय पत्रकार, रिपोर्टर और प्रतिभा" बताया।

 

ट्रंप ने संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि वह दुनिया को "दूसरों की तुलना में बेहतर" समझते थे, "कई मायनों में अद्वितीय" थे और अमेरिका से प्यार करते थे।

 

2021 में, फॉक्स ने 2020 के चुनाव में धोखाधड़ी के आधारहीन दावे फैलाने के लिए अपने मंच का उपयोग करने के आरोप के बाद डॉब्स द्वारा होस्ट किए गए टीवी कार्यक्रम को रद्द कर दिया और नेटवर्क के खिलाफ एक वोटिंग मशीन निर्माता द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में उनका नाम लिया गया।

 

फॉक्स न्यूज के एक बयान में कहा गया है कि कंपनी को उनके निधन से गहरा दुख हुआ है।

 

इसमें कहा गया है, "प्रसारण के लिए एक उपहार के साथ एक अविश्वसनीय व्यावसायिक दिमाग, लू ने एक सफल और प्रभावशाली उद्योग में अग्रणी केबल समाचार की मदद की।

 

हम उनके कई योगदानों के लिए बेहद आभारी हैं और उनके परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!